IPL 2024: अब छक्कों के ये दो रिकॉर्ड भी पंजाब किंग्स के नाम हुए दर्ज  

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2024 10:36:20 AM
IPL 2024: Now these two records of sixes have also been registered in the name of Punjab Kings

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण का कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर खेला गया मैच रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। इस मैच में कई पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त हुआ है। पंजाब किंग्स ने मैच में बड़ा लक्ष्य चेज किया वहीं इस मुकाबले में छक्कों के रिकॉर्ड भी बने हैं।  

कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के 42वें मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल मिलाकर मैच में 42 छक्के लगे, जो एक विश्व रिकॉर्ड है। पुरुषों के टी20 मैच में इससे पहले इतने छक्के कभी भी नहीं लगे हैं। मैच में दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से 18 जबकि पंजाब किंग्स की तरफ से 24 छक्के लगे। 

इससे पहले एक टी20 मैच में सर्वाधिक छक्के लगने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से रिकॉर्ड एसआरएच बनाम एमआई और आरसीबी बनाम एसआरएच के नाम दर्ज थे। इन दोनों ही मैचों में 38- 38 छक्के लगे थे। विशेष बात ये है कि ये दोनों ही मैच इसी सीजन में खेले गए हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड टूटा
पंजाब किंग्स के नाम आईपीएल की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया हैं। इस मैच में टीम की ओर से कुल 24 छक्के लगे। इससे पहले ये रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम दर्ज था। सनराइजर्स हैदराबाद ने मौजूदा सीजन में आरसीबी के खिलाफ सर्वाधिक 22 छक्के लगाए थे। वहीं इस टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी पारी में 22 छक्के जड़े थे। 

पंजाब किंग्स ने दो विकेट से जीता मैच
कोलकाता नाइटराइडर्स अपने घरेलू मैदान पर फिल साल्ट (75) और सुनील नरेन (71) रन की पारियों के दम पर निर्धारित ओवरों में छह विकेट गंवाकर 261 रन बनाने में सफल रही थी। जवाब में जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108), शशांक सिंह ( नाबाद 68) और प्रभसिमरन सिंह (54) की शानदार पारियों से पंजाब किंग्स ने 18.4 ओवरों में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.