Employee DA Hike: इस राज्य के कर्मचारियों को 3% DA बढ़ोतरी के साथ 18 महीने का एरियर मिलेगा.

Samachar Jagat | Saturday, 16 Sep 2023 12:30:56 PM
Employee DA Hike: Employees of this state will get 18 months arrears with 3% DA increase.

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले अच्छी खबर मिली है। राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) तीन फीसदी बढ़ा दिया गया है.

हिमाचल सरकार इसके लिए जल्द आदेश जारी करेगी। कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे थे. महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी से कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ा दिया है. वन निगम कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से 3 फीसदी महंगाई भत्ता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम बोर्ड की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने निगम के पात्र कर्मचारियों की सेवा नियमित करने का भी निर्णय लिया है. इसके साथ ही उन्हें बोनस का भुगतान भी किया जायेगा.

आपको 18 महीने का DA एरियर मिलेगा

हिमाचल प्रदेश सरकार में वन विभाग के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद 18 महीने का एरियर भी दिया जाएगा. इस मामले में जल्द ही आदेश जारी किये जायेंगे. आदेश जारी होने की तारीख से कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का लाभ दिया जाएगा. 18 महीने का यह एरियर कर्मचारियों को किश्तों में दिया जा सकता है.

महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा जल्द

वहीं, केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ोतरी का भी जल्द ऐलान हो सकता है. जुलाई छमाही के लिए महंगाई भत्ता 45 या 46 फीसदी तक जा सकता है. फिलहाल DA 42 फीसदी है. सरकार दिवाली से पहले इसका ऐलान कर सकती है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.