भारतीय रेलवे: रेलवे चलाने जा रहा है एक और नई ट्रेन, देखें समय और स्टॉपेज की जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 29 Sep 2023 06:30:54 PM
Indian Railways: Railways is going to run another new train, see time and stoppage details

भारतीय रेलवे नई ट्रेन दिल्ली से: रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए नई ट्रेनें चलाई जा रही हैं। अब रेलवे ने एक और नई ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. इस ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल गई है.

आपको बता दें कि रेलवे की नई ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी और कोटद्वार तक जाएगी. रेलवे से ट्रेन के समय और स्टॉपेज की जानकारी मिल गई है। फिलहाल ट्रेन नंबर की जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

ट्रेन किन शहरों में जाएगी?

आपको बता दें कि यह ट्रेन मेरठ, मुजफ्फरनगर, देववंद, टपरी, रूड़की, नजीबाबाद होते हुए कोटद्वार तक जाएगी. इसके अलावा यात्रियों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा मिलेगी.

नई ट्रेन की टाइमिंग क्या होगी?

>> रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के टाइम टेबल को भी मंजूरी दे दी है. यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से रात 21.45 बजे रवाना होगी.
>> इसके बाद ट्रेन अगले दिन सुबह 03.50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी.
>> वापसी की बात करें तो यह ट्रेन कोटद्वार से रात 22.00 बजे रवाना होगी.
>>यह अगले दिन सुबह 04.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.

ट्रेन नंबर का खुलासा नहीं

आपको बता दें कि रेलवे की ओर से इस ट्रेन का नंबर भी नहीं बताया गया है. फिलहाल उम्मीद है कि जल्द ही ट्रेन के बारे में सारी जानकारी सामने आ जाएगी. इसके साथ ही माना जा रहा है कि यह ट्रेन हर दिन चलेगी.

कहां रुकेगी ये ट्रेन?

इस ट्रेन का स्टॉपेज रेलवे बोर्ड द्वारा तय किया गया है. यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से चलकर मेरठ सिटी तक जाएगी और फिर वहां 2 मिनट का स्टॉपेज होगा. इसके बाद यह ट्रेन मुजफ्फर नगर जाएगी और वहां के बाद यह ट्रेन देवबंद में रुकेगी. इसके अलावा यह ट्रेन आधी रात को टपरी पहुंचेगी और वहां से ट्रेन रूड़की में रुकेगी. इसके बाद इस ट्रेन का स्टॉपेज मुअज्जमपुर नारायण, नजीबाबाद, सनेह रोड और कोटद्वार में होगा.

ट्रेन चलाने की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है


अभी तक रेलवे विभाग की ओर से इस ट्रेन को चलाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. यह ट्रेन कब चलाई जाएगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. उत्तर रेलवे के जीएम ऑपरेटिंग को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि इस ट्रेन को जल्द से जल्द शुरू किया जाए. इस ट्रेन का उद्घाटन एक विशेष सेवा के रूप में चलाया जा सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.