Rajasthan weather update: आज प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Apr 2024 08:37:53 AM
Rajasthan weather update: It may rain in these districts of the state today

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी लोगों को बारिश के कारण गर्मी से राहत मिलती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज आकाश में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की ओर प्रदेश के मौसम में लेकर भी नया अलर्ट जारी किया गया है।

इसके तहत  पूर्वी हवाओं के प्रभाव से पूर्व व दक्षिणी-पूर्व राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को राजस्थान के  बारां, भरतपुर, कोटा और झालावाड़ के कई इलाकों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया है। 

13 अप्रैल सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ 
मौसम विभाग के अनुसार, आंधी-बारिश की गतिविधियां 11-12 अप्रैल को प्रदेश के कई जिलों में जारी रहने की संभावना है। इसी बीच खबर आई है कि प्रदेश में 13 अप्रैल से एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होता नजर आ रहा है। इसके प्रभाव के कारण राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 

जोधपुर संंभाग में पड़ रही है भीषण गर्मी
राजस्थान में बारिश के दौर के कारण अधिकतम तापमान में एक बार फिर 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज हो सकती है। गत 24 घंटों में राजस्थान के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश में सबसे गर्म फलोदी रहा है। यहां पर अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला है। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, जोधपुर संभाग में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का समाना कर करना पड़ रहा है। यहां के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। 

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.