Weather Latest Update: मौसम विभाग ने इन 19 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट, जानें आज कहां होगी बारिश

Samachar Jagat | Thursday, 14 Sep 2023 07:48:51 PM
Weather Latest Update: Meteorological Department has issued yellow alert in these 19 districts, know where it will rain today

बिहार में मॉनसून धीमा हो गया है लेकिन गुरुवार को कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने गुरुवार को दक्षिण बिहार में बिजली गिरने और वज्रपात की चेतावनी जारी की है.

राजधानी पटना समेत 19 जिलों में येलो अलर्ट है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश की भी संभावना है. हालांकि कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, जमुई, लखीसराय, बेगुसराय, खगड़िया, मुंगेर, बांका और भागलपुर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार। गया है। इन जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है.

मानसून कमजोर, बारिश की कमी जारी

बिहार लंबे समय से बारिश की कमी से जूझ रहा है. कमजोर मानसून के कारण बारिश की कमी हो रही है. प्रदेश भर में बारिश की कमी का ग्राफ बढ़कर 28 फीसदी तक पहुंच गया है. 13 सितंबर तक राज्य में 875.4 मिमी बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन 631.9 मिमी ही बारिश हुई है.

राजधानी पटना की बात करें तो गुरुवार को आंशिक बादल छाये रहेंगे. तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. हालांकि बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.