Rakhi Sawant के पति Adil Durrani को इन आरोप में हो सकती है इतने साल जेल

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2023 03:08:12 PM
Rakhi Sawant's husband Adil Durrani may be jailed for many years on these charges

राखी सावंत अपने पति आदिल खान दुर्रानी के साथ तलाक की लड़ाई के बीच में हैं, जो उन पर लगाए गए कई आरोपों को लेकर पुलिस हिरासत में हैं, उनमें से सबसे गंभीर एक विदेशी नागरिक द्वारा दायर बलात्कार का आरोप है। इससे पहले राखी सावंत ने मुंबई के एक कोर्ट में गुहार लगाई थी कि उनके पति आदिल खान दुर्रानी को जमानत पर रिहा नहीं किया जाए क्योंकि उन्हें अपनी सुरक्षा का डर है। दुर्रानी की हिरासत बाद में मुंबई पुलिस को सौंप दी गई थी और वह अभी भी जेल में है।

राखी सावंत-आदिल दुर्रानी विवाद पिछले कुछ समय से हवा में चल रहा है, राखी सावंत ने आरोप लगाया है कि उनके पति ने उनका यौन शोषण किया, दूसरी लड़की के साथ धोखा किया और उनके पैसों का गलत इस्तेमाल किया।

आदिल दुर्रानी जेल में क्यों है?

राखी सावंत ने 7 फरवरी को मीडिया के सामने खुलासा किया कि उनके पति आदिल खान दुर्रानी को विवाहेतर संबंधों और घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने  उनके पैसो का दुरुपयोग किया और उनके पैसे लूट लिए।

इसके कुछ दिनों बाद, आदिल दुर्रानी पर वर्षों पहले एक ईरानी महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था, जब वह अपनी भारत यात्रा पर थी। 30 वर्षीय ईरानी महिला ने दावा किया कि शादी के वादे पर दुर्रानी ने उनका  यौन शोषण किया और फिर उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया। राखी के पति को कर्नाटक पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में इन आरोपों में बुक किया था।
 


आदिल खान दुर्रानी को कितनी सजा और जेल हो सकती है?

अगर राखी सावंत द्वारा लगाए गए आदिल दुर्रानी के आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें कई साल की जेल हो सकती है। राखी सावंत द्वारा लगाए गए आरोप भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 498ए और धारा 421 के तहत आते हैं।

इसके अलावा, ईरानी महिला द्वारा दायर बलात्कार का आरोप धारा 375 के तहत आता है। इन अपराधों में बड़ी जेल की सजा हो सकती है, और अगर ये सच साबित होते हैं, तो आदिल दुर्रानी को 15 साल तक की जेल हो सकती है, साथ ही एक भारी रकम भी हो सकती है। जुर्माना और मुआवजा।
 
आदिल खान दुर्रानी और राखी सावंत वर्तमान में एक बड़े विवाद में फंस गए हैं, जिसमें एक्ट्रेस ने उन पर कई आरोप लगाए हैं और अब तलाक की मांग कर रही हैं। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि शादी के दौरान राखी सावंत का एबॉर्शन भी हो गया था।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.