बैंक हॉलिडे अलर्ट! जुलाई महीने में कुल 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jun 2023 02:30:54 PM
Bank Holiday Alert! Banks will remain closed for a total of 15 days in the month of July, check the complete list of holidays

Bank Holiday in July 2023: जून का महीना खत्म होने में अब सिर्फ 10 दिन बचे हैं. ऐसे में भारतीय रिजर्व बैंक ने जुलाई 2023 में पड़ने वाले बैंक अवकाश की लिस्ट जारी की है। जुलाई 2023 में दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार को मिलाकर बैंक करीब 15 दिन बंद रहेंगे। यह बैंक अवकाश अलग-अलग जोन में अलग-अलग दिन रहेगा। आइए नजर डालते हैं जुलाई 2023 में पड़ने वाले बैंकिंग हॉलीडे पर।

जुलाई में इन दिनों बैंक बंद रहेंगे

जुलाई में पहला बैंक अवकाश रविवार, 2 जुलाई को पड़ेगा। इस दिन देशभर के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद अगला बैंक अवकाश 5 जुलाई को गुरु हरगोबिंद जी की जयंती के दिन होगा। इस दिन जम्मू और श्रीनगर जोन में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद मिजोरम जोन में बैंक एमएचआईपी दिवस के अवसर पर एक और छुट्टी के दिन बंद रहेंगे। 8 जुलाई के दूसरे शनिवार को देशभर के बैंक बंद रहेंगे. 9 जुलाई को रविवार होने के कारण देशभर के बैंकों में अवकाश रहेगा.

इन मौकों पर भी बैंक बंद रहेंगे

11 जुलाई को केर पूजा के कारण त्रिपुरा जोन बंद रहेगा। 13 जुलाई को भानु जयंती के उपलक्ष्य में सिक्किम जोन के बैंक बंद रहेंगे। 16 जुलाई रविवार के मौके पर देशभर के बैंक बंद रहेंगे. मेघालय में बैंक 17 जुलाई को यू टिरोट सिंग डे के कारण बंद रहेंगे। द्रुक्पा त्से-ज़ी के कारण 21 जुलाई को गंगटोक ज़ोन के बैंक बंद रहेंगे।

22 जुलाई को जुलाई का चौथा शनिवार होने के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे. 23 जुलाई रविवार को बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 29 जुलाई को मुहर्रम के चलते देशभर के बैंकों में छुट्टी रहेगी. 30 जुलाई रविवार को बैंक बंद रहेंगे। शहीदी दिवस 31 जुलाई को हरियाणा और पंजाब में बैंक बंद रहेंगे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.