Fitness Mantra : त्वचा को चमकाने के साथ ही शरीर को हेल्दी बनाना चाहते हैं तो अंडे को इस तरह उपयोग में लें, बालों में भी होगा फायदा

Samachar Jagat | Thursday, 25 Feb 2021 11:02:08 AM
Fitness Mantra: If you want to make the body healthy along with brightening the skin, then use eggs in this way, the hair will also benefit

इंटरनेट डेस्क। वजन बढ़ाना हो या बॉडी बनानी हो, इसमें अंडा बेहद अहम रोल निभाता है। यहां तक कि मोटापा कम करने वालों को भी अंडा खाने की सलाह दी जाती है और इतना नहीं अब स्किन और बालों को भी हेल्दी रखने के लिए अंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्योंकि अंडे में ढ़ेर सारे मिनरल्स, विटामिन्स और प्रोटीन होते हैं। इसका सफेद भाग सुंदरता बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

सप्ताह में एक से दो बार अंडे का कुछ इस तरह से इस्तेमाल कर चेहरे की झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। इस पैक को तैयार करने के लिए 1 चम्मच अंडे का सफेद हिस्सा लें और उसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं। जो स्किन को नौरिश करता है।

अंडे का सफेद भाग एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होता है। तो अगर आप चेहरे पर कसावट लाने के साथ फाइन लाइन्स को दूर रखना चाहती हैं तो इस पैक को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बनाएं। सफेद भाग को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए रखें। सूखने पर नॉर्मल पानी से धो लें।

चेहरे को साफ-सुथरा रखने के लिए भी अंडे का सफेद हिस्सा बहुत असरदार होता है। इसके लिए आपको एक चम्मच अंडे के सफेद हिस्से में एक चम्मच चीनी और एक चम्मच कोर्न स्टार्च मिलाना होगा। ब्लैकहैड्स दूर करने में ये काफी असरदार है क्योंकि चीनी रोमछिद्रों को एक्सफोलिएट करने का काम करती है और कोर्नस्टार्च सारी गंदगी को एब्जॉर्ब कर लेता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.