भारतीय स्टेट बैंक की सबसे ज्यादा ब्याज दर वाली स्पेशल FD स्कीम अगले 7 दिनों में बंद होने वाली है

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Aug 2023 09:58:09 AM
State Bank of India’s highest interest rate special FD scheme going to be closed within the next 7 days

एसबीआई अमृत कलश निवेश की समय सीमा 15 अगस्त: भारतीय स्टेट बैंक ने 400 दिनों की निवेश अवधि वाली इस विशेष जमा योजना में निवेशकों को उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की है। लेकिन, निवेश की समयसीमा खत्म होने में 7 दिन बाकी हैं.

भारतीय स्टेट बैंक की सबसे अधिक ब्याज दर वाली विशेष एफडी योजना अमृत कलश अगले 7 दिनों के भीतर बंद होने जा रही है। ऐसे में जो निवेशक गारंटीड रिटर्न पाने के इच्छुक हैं उन्हें समय सीमा समाप्त होने से पहले निवेश करना चाहिए। इस खास एफडी स्कीम में कोई भी निवेश कर सकता है.

भारतीय स्टेट बैंक ने 400 दिनों की निवेश अवधि वाली इस विशेष जमा योजना में निवेशकों को उच्च ब्याज दर की पेशकश की है। इससे पहले बैंक ने एक निश्चित अवधि के लिए यह एफडी स्कीम लॉन्च की थी. एसबीआई ने निवेशकों को 15 अगस्त तक इस खास एफडी में निवेश का मौका दिया है. क्योंकि, यह योजना इसी समय सीमा तक वैध है. हालाँकि, बैंक इस समय सीमा को आगे भी बढ़ा सकता है।

एसबीआई अमृत कलश ब्याज दर

एसबीआई अमृत कलश जमा योजना में निवेशक 400 दिनों की अवधि के लिए 2 करोड़ से कम निवेश कर सकते हैं। बैंक के मुताबिक, अमृत कलश जमा योजना में निवेश करने वाले आम नागरिकों को 7.10 फीसदी ब्याज दर का लाभ मिलता है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी ब्याज दर का लाभ दिया जाता है.

समयपूर्व निकासी एवं ऋण सुविधा

एसबीआई स्पेशल अमृत कलश एफडी योजना के निवेशकों को मासिक, त्रैमासिक और अर्ध-वार्षिक अंतराल पर ब्याज का भुगतान किया जाता है। एसबीआई अमृत कलश की परिपक्वता पर, टीडीएस काटने के बाद ब्याज राशि ग्राहक के खाते में जोड़ दी जाएगी। अमृत कलश डिपॉजिट में निवेशकों को समय से पहले निकासी की सुविधा भी दी जाती है। इसके अलावा निवेशक एफडी पर लोन भी ले सकते हैं.

एसबीआई की अन्य एफडी योजनाओं पर ब्याज दरें

एसबीआई निवेशकों को 7 दिन से 10 साल की अवधि के लिए एफडी निवेश पर 3% से 7% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई वी-केयर जमा योजना के तहत, बैंक निवेशकों को 0.50% के अतिरिक्त प्रीमियम सहित 3.5% से 7.50% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.