Travel Tips: ये दो हिल स्टेशन हैं बहुत ही खूबसूरत, बना लें घूमने का प्लान

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2024 02:46:30 PM
Travel Tips: These two hill stations are very beautiful, make a plan to visit

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इस मौसम में गर्मी से राहत पाने के लिए बहुत से लोगों को घूमना पसंद होता है। अगर आप भी गर्मी के इस मौसम में किसी ठंडी जगह घूमने का प्लान है तो हम आपको दो बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आपको इन स्टेशनों पर करीब से प्रकृति की खूबसूरती का दीदार करने का मौका मिलेगा। यहां पर आपको ठंडक महसूस होगी। 

लाचुंग 
गर्मी के मौसम में सिक्किम में स्थित लाचुंग घूमने के लिए एक बहुत ही शानदार हिल स्टेशन है। सिक्किम की राजधानी गंगटोक से आप लाचुंग जा सकते हैं। इस हिल स्टेशन पर सुंदर वादियां और सुहाना मौसम आपका दिल जीत लेने के लिए काफी है। इस हिल स्टेशन पर आप ट्रेकिंग का मजा भी ले सकते हैं। लाचुंग नदी का सुंदर नजारा आपको बहुत ही पसंद आएगा। यहां पर आपको करीब से प्रकृति की खूबसूरती का दीदार करने का मौका मिलेगा। 

नौकुचियाताल 
गर्मी के मौसम में उत्तराखण्ड में भी बहुत ही शानदार जगह है। आप यहां पर नौकुचियाताल बहुत ही खूबसूरत जगह है। भीमताल और नैनीताल के बीच स्थित इस हिल स्टेशन पर आपको घूमने में बहुत ही मजा आ जाएगा। आपको यहां पर ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिलेगी। इस हिल स्टेशन पर आपको सुंदर पहाड़ी नजारों के साथ-साथ बोटिंग और पैराग्लाइडिंग जैसी एक्टिविटीज का भी मजा लेने का मौका मिलेगा। इस हिल स्टेशन के सुंदर नजारों को देखने के बाद आपका वापस आने का मन नहीं होगा। आपको आज ही यहां पर घूमने का प्लान बना लें। 

PC: jagran
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.