Himachal Pradesh: हिमाचल में सीएम सुक्खू को बदलने के संकेत, आलाकमान ने भेजे दो पर्यवेक्षक, आज होगी बैठक

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 08:27:42 AM
Himachal Pradesh: Indications of change of CM Sukhu in Himachal, high command sent two observers, meeting will be held today

इंटरनेट डेस्क। हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सरकार जाएगी या खुद बदले जाएंगे इस पर अभी कुछ भी नहीं हो पाया है। हालांकि इन सबके पिदे का कारण विधायकों की उनके प्रति नाराजगी है। इस कारण से ही राज्यसभा चुनाव में पार्टी विधायकों की क्रॉस वोटिंग हुई हैं और कांग्रेस को हार का सामना करनपा पड़ा है।

इधर प्रदेश सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे से सरकार की स्थिरता को खतरा पैदा हो गया है। हालात की नजाकत को समझते हुए पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कर्नाटक सरकार में उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को शिमला भेजा गया हैं। ये दोनों पर्यवेक्षक सभी विधायकों से बातकर गुरुवार शाम तक अपनी रिपोर्ट देंगे।

हालांकि इस बीच खबरें ये भी हैं की मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस भी ले लिया है। कांग्रेस को फिलहाल अपनी सरकार पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। विधायकों की ज्यादा नाराजगी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को लेकर है। सूत्रों का कहना है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के बाहरी होने से ज्यादा प्रदेश इकाई में अंदरुनी कलह और मुख्यमंत्री के खिलाफ असंतोष बड़ी वजह रही। 

pc- hindustan

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.