Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली सूची, राहुल लड़ेंगे वायनाड से चुनाव

Samachar Jagat | Saturday, 09 Mar 2024 10:40:22 AM
Lok Sabha Elections 2024: Congress releases first list of 39 candidates for Lok Sabha elections, Rahul will contest from Wayanad

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी हैं और इस सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। वैसे बता देें की भाजपा ने कांग्रेस से पहले अपनी पहली सूची जारी की थी और उसमें 195 नाम शामिल थे। लेकिन कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

बता दें की इस लिस्ट में दक्षिण और छत्तीसगढ़ को ज्यादा फोकस किया गया है। हालांकि और भी राज्य हैं जिनके से उम्मीदवारों के नामों को लिस्ट में शामिल किया गया है। वहीं कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, सिक्किम, नागालैंड आदि राज्यों की 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 

हालांकि इसके साथ ही एक बार फिर से नई चर्चा शुरू हो गई कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? कांग्रेस की लिस्ट घोषित होने के बाद जब केसी वेणुगोपाल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी सीधे-सीधे कोई जवाब नहीं दिया। अब आगे देखने वाली बात यह होगी की अमेठी से राहुल को टिकट मिलेगा या फिर पार्टी किसी और पर दाव खेलेगी।

 

pc- .thehindu.com

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.