Rajasthan Assembly Elections: घोषणापत्र में कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे, सरकार बनने पर करवाई जाएगी जातिगत जनगणना 

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Nov 2023 11:46:09 AM
Rajasthan Assembly Elections: Congress made these big promises in the manifesto, caste census will be conducted after forming the government

जयपुर। राजस्थान में 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस की ओर से घोषणापत्र जारी कर दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं ने घोषणापत्र जारी किया है।

इसमें कांग्रेस की ओर से 10 लाख रोजगार, 4 लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया गया है। कांग्रेस की ओर से एमएसपी पर कानून लाने का भी वादा किया है। इस घोषणा पत्र के माध्यम से कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी जातिगत जनगणना का वादा किया गया है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से गांव में व्यापार शुरू करने के लिए 5 लाख रुपए का लोन बिना गारंटी देने का भी जनता से वादा किया है।

कांग्रेस ने चिरंजीवी हेल्थ इंश्योरेंस की राशि 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख करने महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए दिए जाने, छात्र-छात्राओं के लिए फ्री लैपटॉप-टैबलेट देने और हर बच्चे को इंग्लिश मीडियम शिक्षा की गारंटी भी दी है। वहीं किसानों के लिए कॉरपोरेट बैंकों से 2 लाख रुपए का ब्याज मुक्त लोन देने का वादा भी किया है। इनके अलावा भी पार्टी की ओर से कई वादे प्रदेश की जनता से किए गए हैं। 

PC: twitter 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.