Rajasthan: चुनावों से पहले पूनिया और किरोड़ी को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी, नड्डा ने खुद तय किए दोनों के....

Samachar Jagat | Monday, 10 Jul 2023 09:05:23 AM
Rajasthan: Before the elections, Poonia and Kirori have a big responsibility in the party, Nadda himself decided the role of both.

इंटरेनट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के पहले भाजपा ने एक बार फिर से राजस्थान के नेताओं को तोहफा दिया है। पार्टी ने राजस्थान के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को नई जिम्मेदारी सौंप दी है। राजस्थान बीजेपी के इन दो दिग्गज नेताओं को राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह दी गई है।

चुनावों से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन दोनों नेताओं को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया है। इससे कई राजनीतिक संकेत और संदेश दिए जा रहे हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में कुल 80 सदस्य होते हैं, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हैं।

वैसे मीडिया रिपोटर्स की माने तो सतीश पूनियां और किरोड़ी लाल मीणा से पहले भी राजस्थान के कई और नेता इस कार्यकारिणी के सदस्य हैं। लेकिन चुनाव से पहले इस नियुक्ति के कई मायने निकाले जा रहे है। माना तो यह भी जा रहा है की भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान में चुनावों से पहले इन दोनों नेताओं को ये जिम्मेदारी देकर आदिवासी, किसान और जाट को साधने की तैयारी कर रहा है।

pc- first india



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.