School Holiday: विभाग ने जारी किया आदेश! इतने दिन बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Sep 2023 01:33:18 PM
School Holiday: Department issued order! Schools from 1st to 12th will remain closed for so many days

पहली से 12वीं तक के स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है। उनके लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. इससे विद्यार्थियों को लाभ होगा।

कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उनके लिए एक बार फिर स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। इस दौरान स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाएंगे. सभी सरकारी कार्यालयों को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है.

ग्रेटर नोएडा: स्थानीय अवकाश की घोषणा

गुरु द्रोणाचार्य मेले के अवसर पर उत्तर प्रदेश, ग्रेटर नोएडा में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। 12 सितंबर को कई जिलों में स्थानीय अवकाश रहेगा. इसके आदेश जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जारी कर दिये हैं. जिसके तहत मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. सरकारी दफ्तरों को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. यह आदेश सभी शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा. इसमें सीबीएसई आईसीएसई बोर्ड के स्कूल और कॉलेज भी शामिल होंगे।

गौतमबुद्ध नगर: सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे

वहीं, 12 सितंबर को गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल भी बंद रखे जाएंगे. द्रोण मेले के अवसर पर डीएम ने मंगलवार 12 सितंबर को गौतमबुद्धनगर में स्थानीय अवकाश घोषित किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और संस्थान बंद रहेंगे।

धौलपुर: स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी


राजस्थान के धौलपुर जिले में बारिश देखने को मिल रही है. लगातार चार दिनों की बारिश के बाद धौलपुर जिले के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है. रेलवे ट्रैक धंसने की भी खबर है. मंगलवार 12 सितंबर से 14 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा. भारी बारिश को देखते हुए धौलपुर में सभी सरकारी स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

मुख्य शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी ने अपने आदेश में कहा कि धौलपुर नगर परिषद क्षेत्र के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल सोमवार से अगले आदेश तक बंद रहेंगे. यदि कोई स्कूल संचालित पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्कूल स्टाफ सामान्य दिनों की तरह स्कूल पहुंचेगा। सोमवार से बंदी के साथ पहली से 12वीं तक की कक्षाएं खुलने पर फिलहाल कोई अपडेट नहीं है। आदेश जारी होने के बाद ही धौलपुर में स्कूल दोबारा खोले जा सकेंगे.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.