Ind vs Aus: भारत ने जीता पहला टी-20, जडेजा के विकल्प के तौर पर उतरे चहल ने दिलाई जीत

Samachar Jagat | Friday, 04 Dec 2020 09:24:33 PM
India won the first T20

खेल डेस्क। रवींद्र जडेजा के ‘कन्कशन’ (सिर पर चोट लगना) विकल्प के तौर पर उतरे युजवेंद्र चहल की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से शिकस्त दी। 

भारत ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 161 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 150 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की ओर से युजवेन्द्र चहल और टी नटराजन ने तीन-तीन विकेट लिए। चहल ने चार ओवरों में 25 रन दिए। जबकि पहला टी-20 मैच खेल रहे नटराजन ने चार ओवरों में 30 रन दिए। एक विकेट दीपक चाहर ने लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस प्रकार भारत की अन्तिम एकादश  में शामिल नहीं होने के बावजूद चहल ने मैच खेलकर भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (51) और ऑलरांडर रवीन्द्र जडेजा (नाबाद 44) की शानदार पारियों की मदद से सात विकेट पर 161 रन बनाए।  केएल राहुल 40 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। वहीं रवीन्द्र जडेजा ने 23 केवल गेंदों पर ही 44 रन की पारी खेली। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इस जीत से भारत ने 1-0 की बढत बना ली है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.