India के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से हटे रिचर्डसन, टाई टीम में शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 03:30:01 PM
Richardson withdraws from limited overs series against India

सिडनी। तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी2० अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए केन रिचर्डसन की जगह आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है क्योंकि रिचर्डसन ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए अपने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि रिचर्डसन ने मंगलवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अपने फैसले के बारे में सूचित किया कि अपनी पत्नी और नवजात बेटे के साथ समय बिताने के लिए वह टीम से हट रहे हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने सीए द्बारा जारी बयान में कहा, ''यह केन के लिए मुश्किल फैसला था लेकिन इसे चयनकर्ताओं और टीम का पूरा समर्थन हासिल है।’’

उन्होंने कहा, ''केन एडीलेड में (अपनी पत्नी) नाइकी और अपने नवजात बेटे के साथ रहना चाहते थे। हम हमेशा अपने खिलाड़ियों और उनके परिवार का समर्थन करेंगे, मौजूदा चुनौतीपूर्ण हालात को देखते हुए हम उनके साथ हैं।’’ होन्स ने कहा, ''हमें टीम में उसकी कमी खलेगी लेकिन हम उसके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं और इसका समर्थन करते हैं।’’

ऐसा लगता है कि रिचर्डसन का फैसला इस हफ्ते एडीलेड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और कुछ राज्यों के अपनी सीमाएं बंद करने से प्रभावित है। कुछ राज्यों के सीमाएं बंद करने के कारण सीए को कप्तान टिम पेन और मार्नस लाबुशेन सहित अपने कुछ क्रिकेटरों को 27 नवंबर को भारत के खिलाफ सिडनी में होने वाले पहले वनडे से पूर्व यहां विमान से बुलाने को बाध्य होना पड़ा।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडीलेड में खेला जाना है। सीए हालांकि पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि वह पहले टेस्ट (दिन-रात्रि) का आयोजन एडीलेड में करने को लेकर प्रतिबद्ध है और स्थिति का लगातार निरीक्षण कर रहा है। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.