सेंसेक्स 60 अंक उछला, निफ्टी 8100 के पार

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 10:34:48 AM
सेंसेक्स 60 अंक उछला, निफ्टी 8100 के पार

नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में मार्केट की सुस्त शुरुआत हुई है। खबर लिखने तक सेंसेक्स में 72 अंक की तेजी है जबकि निफ्टी में 5 अंक की तेजी देखी जा रही है।  सेंसेक्स में 60 अंक उछला और निफ्टी 5 अकं चढ़कर 8132 पर कारोबार कर रहा है।  

वहीं नैस्डैक बढ़त पर बंद हुआ। फाइनेंशियल शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। एशियाई बाजारों में आज मिलजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। आज के कारोबार में निक्केई मे सुस्ती नजर आ रही है। जबकि हैंगसेंग, कोस्पी और शंघाई कम्पोजिट लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं एसजीएक्स निफ्टी हरे निशान में है। इन कमजोर ग्लोबल संकेतों को साथ ही आज भारतीय बाजारों में  भी सुस्त शुरुआत देखने को मिली है।

बैंकों के पास अब कैश की कोई कमी नहीं, सस्ते होंगे लोन

आज बाजार में आईटी शेयरों को छोड़ कर सभी सेक्टर में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। बाजार को छोटे और मझोले शेयरों से भी सपोर्ट मिलता दिख रहा है।

बाजार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.6 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिग शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी करीब 1 फीसदी की मजबूती के साथ 19300 के स्तर के करीब दिख रहा है। आज पीएसयू और प्राइवेट दोनों बैंकों में अच्छी मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.2 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 1 फीसदी मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1.1 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।

50,000 रुपये से ज्यादा जमा राशि पर पैन की प्रति लें बैंक: रिजर्व बैंक

निफ्टी के मेटल, रियल्टी और ऑटो इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का मेटल इंडेक्स 0.7 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 0.5 फीसदी और ऑटो इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि कारोबार को इस दौरान निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.5 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 60 अंक यानि 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 26350 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 15 अंक की बढ़त के साथ 8130 के स्तर के नीचे कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में टाटा मोटर्स, बीएचईएल, एक्सिस बैंक, एसबीआई, गोल, टाटा पावर और इंडसइंड बैंक सबसे ज्यादा 2.2-1.1 फीसदी तक बढ़े हैं। हालांकि बजाज ऑटो, हीरो मोटो, एशियन पेंट्स, विप्रो, एचडीएफसी और एचसीएल टेक जैसे दिग्गज शेयरों में 2.3-0.8 फीसदी की कमजोरी आई है।

 

Read More:

'नो' का अंजाम हुआ इस महिला के लिए मौत 

स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनाये ये योगासन

चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.