किसानों के हितों की रक्षा के लिए सभी विकल्पों को खंगाल रहा हूं : Amarindar

Samachar Jagat | Monday, 28 Sep 2020 10:35:05 AM
Am exploring all options to protect the interests of farmers: Amarindar

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिदर सिह ने कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति की मंजूरी को ''दुर्भाग्यपूणã और निराशाजनक’’ बताते हुए कहा कि उनकी सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए राज्य के कानूनों में संशोधन समेत सभी विकल्पों को खंगाल रही है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी फैसला करने के पहले सभी किसान संगठनों और अन्य हितधारकों को विश्वास में लिया जाएगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कीमतों से समझौता किए बिना किसानों का एक-एक दाना खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है ।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भविष्य के कदमों के लिए विधि और कृषि विशेषज्ञों के साथ ऐसे सभी लोगों से विचार-विमर्श कर रही है, जो केंद्र के ''नुकसानदेह’’ विधेयकों से प्रभावित होंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि कानूनी उपाय के अलावा उनकी सरकार ''पंजाब के किसानों और अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए बनाए गए केंद्र के नए कानूनों’’ को टालने के लिए अन्य विकल्पों को भी खंगाल रही है।

मुख्यमंत्री सोमवार को शहीद भगत सिह को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने के बाद खटकर कलां में इन कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ''क ांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों को संसद में अपनी चिताएं जाहिर करने का अवसर नहीं दिया गया।’’ उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविद द्बारा तीनों विधेयकों को मंजूरी दिए जाने पर निराशा प्रकट की है ।

सिह ने कहा कि राष्ट्रपति की मंजूरी उन किसानों के लिए झटका है जो केंद्र के इन कानूनों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि इन खतरनाक कानूनों को मौजूदा स्वरूप में लागू करने से पंजाब का कृषि क्षेत्र बर्बाद हो जाएगा । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.