Rajasthan: आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर जयपुर-आगरा हाईवे जाम, इस बार माली समाज अड़ा मांगों पर

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 09:02:14 AM
Rajasthan: Jaipur-Agra highway jammed once again for the demand of reservation, this time the gardener society is adamant on the demands

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में एक बार फिर से आरक्षण की मांग ने जोर पकड़ लिया है लेकिन इस बार गुर्जर समाज ने ये काम नहीं किया है। बल्कि माली समाज के लोग इस बार आरक्षण की मांग पर अड़ बैठे है। आपकों बता दें की पिछले चार दिनों से माली समाज के लोग जयपुर-आगरा  हाईवे पर धरना दे रहे हैं।

लगभर एक किलोमीटर के रास्ते में पत्थर ही पत्थर पड़े है और रास्ता बंद कर दिया है। हालात यह है की पुरूषों के साथ महिलाए भी आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गई है। रविवार को भी भरतपुर में हाईवे जाम रहा। गाड़ियों को दूसरे रूट से निकाला जा रहा है।

जानकारी के अनुसार माली, सैनी, कुशवाह, शाक्य, मौर्य और काछी समाज के लोगों ने 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर भरतपुर के अरोदा और बेरी गांव के बीच हाईवे बंद कर रखा है। वही इस मामले को लेकर प्रशासन भी गंभीर नजर आ रहा है। संभागीय आयुक्त ने हालात देखते हुए वैर भुसावर नदबई कस्बों में नेटबंदी को बढ़ा दिया है। वहीं हिरासत में लिए सैनी समाज के नेताओं को रिहा करने की मांग को लेकर समाज का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर से भी मिला। जिसके बाद सीएम से भी बात हुई है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.