HDFC FD Interest Rate! एचडीएफसी बैंक ने इस विशेष एफडी - चेक विवरण की निवेश समय सीमा फिर से बढ़ा दी है

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jul 2023 09:47:29 AM
HDFC FD Interest Rate! HDFC Bank again extended the investment deadline of this special FD – Check Details

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र का अग्रणी एचडीएफसी बैंक अपने निवेशकों को अधिक रिटर्न देने के लिए उच्चतम ब्याज दर वाली एक विशेष एफडी योजना सीनियर सिटीजन केयर चला रहा है। इस FD स्कीम में निवेश की तारीख 3 महीने के लिए बढ़ा दी गई है. अब निवेश की आखिरी तारीख 7 नवंबर 2023 है. इससे पहले निवेश की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2023 को खत्म हो गई थी.

वरिष्ठ नागरिक देखभाल एफडी पर ब्याज दर

मई 2020 में, एचडीएफसी बैंक ने विशेष सावधि जमा योजना (सीनियर सिटीजन केयर एफडी) शुरू की। सिटीजन केयर एफडी योजना के तहत, एचडीएफसी बैंक अपने निवेशकों को अन्य एफडी की तुलना में 5 करोड़ रुपये से कम जमा पर 0.25% अतिरिक्त ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। जबकि, बैंक पहले से ही अन्य एफडी की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% अधिक ब्याज दर देता है। इस तरह इस खास एफडी स्कीम पर कुल ब्याज दर 0.75 फीसदी बढ़ गई है.

बैंक के मुताबिक सीनियर सिटीजन केयर स्कीम में एक दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए रकम निवेश की जा सकती है, जिस पर निवेशकों को 7.75 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी. इस स्पेशल केयर एफडी में 7 नवंबर 2023 तक निवेश किया जा सकता है.

एचडीएफसी एफडी ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक सामान्य नागरिकों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3.5 प्रतिशत से 7.50 प्रतिशत के बीच ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। जबकि स्पेशल सीनियर सिटीजन केयर एफडी पर 0.25 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दर मिलती है.

एफडी समय से पहले निकासी पर जुर्माना

एचडीएफसी बैंक के अनुसार, सावधि जमा योजना को समय से पहले बंद करने पर लागू ब्याज दर का 1 प्रतिशत जुर्माने के रूप में कम किया जाएगा। 7 से 14 दिनों की अवधि के लिए बुक की गई सावधि जमा को छोड़कर सभी FD योजनाओं पर समान जुर्माना लागू है।

एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक ने भी निवेश की तारीख बढ़ा दी है


एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजन केयर एफडी स्कीम में निवेश की तारीख 7 नवंबर तक बढ़ा दी है. वहीं, एसबीआई ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी विशेष एफडी योजना वीकेयर में निवेश की तारीख 30 सितंबर 2023 तक बढ़ा दी है। वहीं, आईसीआईसीआई बैंक ने भी वरिष्ठ नागरिकों के लिए गोल्डन ईयर्स एफडी में निवेश की तारीख बढ़ा दी है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.