ICC T20 World Cup: विश्व चैम्पियन टीम पर होगी धन की बारिश, जानकर चौंक जाएंगे आप

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2024 09:47:30 AM
ICC T20 World Cup: Money will rain on the world champion team, you will be shocked to know

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण की समाप्ति के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप आयोजन होना है। क्रिकेट का ये महाकुंभ दो जून से शुरू होगा। टूर्नामेंट के लिए इसमें हिस्सा लेने वाली भी बीस टीमों ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है।

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। आज हम आपको जानकारी देने जा हैं कि इस बार विश्व चैम्पियन बनाने वाली टीम को कितनी राशि मिलेगी। इस राशि के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप का फाइनल मैच जीतने वाली टीम पर खूब धनवर्षा होगी। खबरों के अनुसार, इस विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों को कुल 5.6 मिलियन डॉलर यानी, करीब 46.77 करोड़ रुपए वितरित किए जाएंगे।

उप विजेता को मिलेगी इतनी मोटी राशि
विश्व विजेता टीम को 1.6 मिलियन यानी 13.6 करोड़ रुपए की मोटी राशि मिलेगी। उप विजेता टीम को 6.68 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। वहीं सेमीफाइल में हारने वाली प्रत्येक टीम को भी 3.32 करोड़ रुपए प्रदान किए जाएंगे। वहीं सुपर-12 से बाहर होने वाली सभी टीमों पर भी कभी करोड़ों रुपए की बारिश होगी। 

नौ जून को पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय टीम
आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे मैच में 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में कुल 55 मैच खेले जाएंगे। 29 जून को फाइनल मैच खेला जाएगा। 

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.