​​​​​​​Wimbledon Tennis Tournament: भारत के रोहन बोपन्ना ने किया विजयी आगाज, पुरुष युगल में मिली है जीत

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 11:42:07 AM
Wimbledon Tennis Tournament: India's Rohan Bopanna made a winning start, won the men's doubles

PC: olympics
खेल डेस्क। भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल में जीत के साथ आगाज किया है। उन्होंने  यहां रोबिन हास और सैंडर एरेंड्स की जोड़ी को शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

PC: atptour

बोपन्ना और एब्डेन ने बारिश से बाधित पहले दौर के मुकाबले में एक घंटे 11 मिनट में नीदरलैंड के अपने प्रतिद्वंद्वियों को 7-5, 6-4 से शिकस्त देकर अगले दौर में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन दूसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी का अब तीसरे दौर के मुकाबले के लिए हेंड्रिक जेबेंस और कॉन्सटेंटिन फे्रंटजन की जर्मनी की जोड़ी से सामना होगा। बोपन्ना और एब्डेन पिछले सालविंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

PC: indiatoday

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का अभियान हुआ खत्म
हालांकि भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में निशाश किया है। उन्हें पुरुष युगल स्पर्धा के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। उनका अपने सर्बियाई जोड़ीदार डुसान लाजोविच के साथ पुरुष युगल स्पर्धा के पहले दौर में सीधे सेटों में बाहर होने के बाद टूर्नामेंट में अभियान खत्म हो गया। नागल और लाजोविच की जोड़ी को एक घंटे और सात मिनट तक चले मैच में जाउमे मुनार और पेड्रो मार्टिनेज की स्पेनिश जोड़ी से 2-6, 2-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। 

पुरुष एकल के पहले दौर में भी नागल को मिली थी हार
इससे पहले देश के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी नागल को पुरुष एकल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था। लडक़ों के वर्ग में पूर्व विम्बलडन युगल चैम्पियन नागल को दो घंटे 48 मिनट तक चले मैच में सर्बिया के मियोमीर केसमानोविच से 2-6 6-3 3-6 4-6 से  शिकस्त मिली थी। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.