गोनेर बनेगा जयपुर का पहला डिजीटल गांव

Samachar Jagat | Thursday, 16 Feb 2017 12:10:02 PM
 goner will be then first digital village of jaipur

जयपुर। राजस्थान सरकार राजधानी जयपुर के गोनेर गांव को डिजीटल बनाने की तैयारी कर रहा है। अगर ऐसा हुआ तो गोनेर जयपुर का पहला डिजीटल गांव बन जाएगा। इस मामले को लेकर जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त वैभव गालरिया की अध्यक्षता में बुधवार को चितंन सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया।

जयपुर : सडक़ दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

इस बैठक में गोनेर गांव को जयपुर शहर का पहला डिजीटल गांव बनाने के बारे में विचार-विर्मश किया गया। जानकारी के अनुसार इस बैठक के बाद गोनेर गांव को डिजीटल बनाने के लिए इसी सप्ताह से काम शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। 

ऑटो और ट्रक की टक्कर में एक महिला सहित दो की मौत, छह अन्य घायल

गोनेर गांव को डिजीटल बनने में खर्च होंगे 2 करोड़ रुपए : बैठक में गोनेर गांव को डिजीटल बनाने के लिए करीब 2 करोड़ रुपए जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा खर्च किए जाएंगे। इन रुपयों को स्कूलों तथा सार्वजनिक स्थलों पर वाई-फाईए हॉट स्पॉट, डिजीटल क्लास रूम, गांव के प्रवेश,निकास मार्ग, सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों तथा पार्किंग क्षेत्रों में सीसी टीवी सर्विलेंस सहित क्षेत्र के अन्य विकास पर खर्च किए जाएंगे।


राजस्थान लोक सेवा आयोग ने की आरएएस मुख्य परीक्षा-2016 की तारीख की घोषणा

नाकाबंदी में शेयर ब्रोकर चढ़ा पुलिस के हत्थे, 61 लाख रुपए के नए नोट के साथ किया गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस में होगी 10000 से अधिक कांस्टेबलों की भर्ती, सरकार की तरफ से मिली हरी झंडी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.