खुशखबरी! अदालतों में निकली 2 हजार पदों पर भर्ती, आवेदन 22 फरवरी से शुरू

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2017 12:03:44 PM
 Good News!  2 thousand posts recruitment in the courts, the application starts February 22

जोधपुर। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। जी हां, राजस्थान हाईकोर्ट ने अधीनस्थ जिला न्यायालयों और जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के लिए भर्ती निकाली है। जानकारी के अनुसार इन सभी में करीब 2043 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें एलडीसी, स्टेनोग्राफर हिंदी, और अंग्रेजी स्टेनोग्राफर की भर्ती की जाएगी।

राजकोट में सड़क दुर्घटना में एक मरा, एक घायल

इसके लिए युवा 22 फरवरी से 18 मार्च ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद कोर्ट द्वारा परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी। हाईकोर्ट की ओर से जारी आदेशों के अनुसार इसमें एलडीसी के 1733 पद, स्टेनोग्राफर हिंदी के 263 पद और स्टेनोग्राफर अंग्रेजी के 47 पद पर परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए भर्ती की जाएगी।

घरेलू झगड़े के चलते पति ने पत्नी की हत्या की

हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार इन विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास के साथ कम्प्यूटर डिप्लोमा, ओ लेवल के अलावा आरएस सीआईटी का प्रमाण-पत्र भी होना अनिवार्य है। 18 से 35 साल के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। वहीं कोर्ट ने इन पदों के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए 100 रुपए और एससी, एसटी के लिए 25 रुपए आवेदन शुल्क रखा है। 

108 कॉल सेंटर के 4 कर्मचारियों पर हमला, कर्मचारियों ने किया कार्य का बहिष्कार

युवक का जला हुआ शव मिलने से फैली सनसनी

थोथी घोषणाओं के बजाय हकीकत पर टिका हो बजट : पायलट

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.