Ayushman bharat yojana: ऐसे चेक कर सकते हैं आप भी ayushman bharat yojana में जुड़े प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट, जाने पूरा प्रोसेस

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2024 10:56:48 AM
ayushman bharat: yojana This way you can also check the list of private hospitals included in Ayushman Scheme, know the complete process.

इंटरनेट डेस्क। देश की केंद्र और प्रदेश की सरकारें मिलकर लोगों के स्वास्थ्य के लिए कई तरह की योजनाओं का संचालन करती हैं। इन योजनाओं में से ही एक योजना हैं प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना। इस योजना में लोगों को पांच लाख तक का मुफ्त में इलाज मिलता है। लेकिन इस योजना में कुछ ही अस्पताल हैं जो आपको इलाज देते है। ऐसे में आज आपको बताऐंगे की आप कैसे इन अस्पतालों का पता कर सकते है। 

फिलहाल यह योजना दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है। इसमें न सिर्फ सरकारी बल्कि प्राइवेट अस्पताल भी जुड़े हुए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत लिस्टेड प्राइवेट अस्पतालों के बारे में पता करने के लिए इस तरह से आप प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट चेक कर सकते है। 
क्या करें

प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना से जुड़ी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद आपको वहां बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देेंगे। जिसमें आपको राज्य, जिला के साथ और भी ऑप्शन दिखेंगे। उनमें एक टाइप का ऑप्शन भी होगा। जिसमें आपको पब्लिक, प्राइवेट अस्पतालों का ऑप्शन मिल जाएगा। आप सभी ऑप्शन चुनने के बाद टाइप में जाकर प्राइवेट ऑप्शन चुनकर सर्च करें। इसके बाद आपके जिले में मौजूद सभी प्राइवेट अस्पताल आपको दिख जाएंगे।

PC- AAJ TAK,JAGRAN

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.