स्पष्ट नियमों के अभाव में उलझी पंचायत सहायक चयन प्रकिया, पहले ही दिन कई जगह किया विरोध

Samachar Jagat | Saturday, 18 Feb 2017 11:35:11 AM
 In the absence of clear rules complicating the selection process Panchayat Assistant,The first day Opposes many places

जयपुर। प्रदेश भर में शुक्रवार से शुरू हुई पंचायत सहायक की चयन प्रकिया पहले ही दिन से विवादों के घेरे में है। जानकारी के अनुसार पंचायत सहयकों के पदों के लिए जो चयन प्रकिया अपनाई जा रहीं है उसके बारे में विभाग द्वारा कोई स्पष्ट निर्देश नहीं दिए गए हैं जिसके कारण इसमें धांधली होने की आशंका के चलते कई जगह विरोध किया जा रहा है।

भ्रूण जांच मामले में चिकित्सक सहित दो गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ सरकारी विद्यालय प्रशासन और इन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को चयन प्रकिया के नियम स्पष्ट नहीं होने के कारण उन्हे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा पंचायत समिति के निमेड़ा ग्राम पंचायत के राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय में चयन प्रकिया को लेकर वहां पहुंचे अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर इसका विरोध जताया।

यादव को एक दिन की एसीबी हिरासत में भेजा

अभ्यर्थियोंं ने आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंध समितियों द्वारा अपने चहेतों को मौका दिया जा रहा है। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को बढ़ता देख उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने अभ्यर्थियों से समझाईश कर मामला शांत करवाया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने चयन प्रकिया को दौबारा से शुरू करने की मांग की जिस पर अभ्यर्थियों का दौबारा साक्षतकार लेना पड़ा।

छात्राओं को गुलाबी रंग की तीन लाख साईकिलें वितरित होगी : देवनानी

उधर इस चयन प्रकिया को लेकर पूरे प्रदेश में कई जगह अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को ही भरतपुर जिले के नंदबई क्षेत्र में एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पंचायत सहायक चयन प्रकिया उम्मीदवारों प्रदर्शन किया था और स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया था। यहां भी स्कूल प्रशासन को मामला शांत करवाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा था। 

बेनामी प्रॉपर्टी को लेकर आयकर विभाग की कार्रवाई, मालिकों को जारी किया 90 दिन का नोटिस

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर दी जान


चारागाह विकास के बनेंगे पायलट प्रोजेक्ट : राठौड़
 

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.